Header Ads

  • Breaking News


     भारतीय वायुसेना ने किया  पाकिस्तान पर अटैक 

    After pulwama, Balakot attack, India and Pakistan, Indian Air force attack in pakistan,



    India Air Force Surgical Strike 2

    पुलवामा हमले के बाद भारत ने अपने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी थी।
    भारत ने पुलवामा में CRPF जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक रात में करीब साढ़े तीन बजे वायुसेना ने एलओसी के पास पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम बरसाए। वहीं पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने आरोप लगाया था कि IAF ने सीमा का उल्लंघन किया है।



    भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने सीमा पार आतंकी कैंपों पर हमला किया और उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है।
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट ने पंजाब के आदमपुर से टेकऑफ किया था। फाइटरजेट पीओके के साथ ही पाकिस्तान के 50 किमी अंदर तक घुस गए। उन्होंने बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में जैश--मोहम्मद के ठिकाने तबाह कर दिए। बताया जाता है कि आईएसआई ने जैश के सरगना मसूद अजहर को रावलपिंडी से बहावलपुर भेज दिया है और उसकी सुरक्षा बढ़ा दी है।

    पुलवामा के बाद खुली छूट 

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने अपने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पुलवामा आतंकी हमला के साजिशकर्ताओं को छोड़ा नहीं जाएगा और सेना अपने हिसाब से कार्रवाई करेगी।

    सितंबर 2016 में भारत कर चुका है सर्जिकल स्ट्राइक

    उड़ी हमले के बाद सितंबर 2016 में भारत पीओके में घुसकर आतंकियों के कैम्प तबाह कर चुका है। ये ऑपरेशन बेहद सीक्रेट था। इसकी खबर सिर्फ सात लोगों की थी। ये ऑपरेशन दो घंटे में पूरा हुआ था। जिसमें बताया जाता है कि इस कार्रवाई में करीब 38-40 आतंकी मारे गए थे। उस वक्त पीओके में 42 आतंकी कैंप एक्टिव थे।


    No comments

    Note: Only a member of this blog may post a comment.

    '; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad